भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. वहीं पहले दिन का मैच के दौरान बारिश के कारण केवल 35 ओवर ही फेंके जा सके. इस दौरान एक और बवाल खड़ा हो गया. दरअसल स्टेडियम में एक बांग्लादेशी फैन जिसका नाम टाइगर रॉबी है उसकी पिटाई हो गई. बांग्लादेश फैन द्वारा भारतीय टीम के फैंस पर पिटाई का आरोप लगाया गया है. वहीं पिटाई के बाद बांग्लादेशी फैन रॉबी रोते हुए नजर आए, जिसके बाद पुलिस उसे अस्पताल ले गई. बांग्लादेशी फैन की पिटाई के बीच गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम लिया गया. अब सवाल ये उठता है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम क्यों लिया गया.
मोहम्मद सिराज को गाली देने पर बांग्लादेशी फैन की हुई धुनाई
वहीं बांग्लादेशी फैन की पिटाई को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि मैच के दौरान टाइगर ने कुछ ऐसी हरकत कर दी. जिसके कारण कानपुर के लोगों का पारा चढ़ गया. दावा किया जा रहा है कि बांग्लादेश का ये फैन मोहम्मद सिराज को गाली दे रहा था और इसी बात को लेकर लोग भड़क गए. दावा तो ये भी किया जा रहा है कि बांग्लादेश का ये फैन चेन्नई में भी टीम इंडिया के खिलाफ नारेबाजी कर रहा था. आपको बता दें कि कानपुर में बांग्लादेशी टीम का जमकर विरोध भी किया जा रहा है. हाल ही में बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंसा में बांग्लादेश में कई हिंदू परिवारों को जानमाल का नुकसान हुआ था. जिसके चलते जब बांग्लादेशी टीम कानपुर पहुंची तो कई संगठनों ने सड़क पर नारेबाजी की थी.
कानपुर टेस्ट के पहले दिन क्या हुआ?
कानपुर टेस्ट के पहले दिन बारिश के कारण मैच की शुरुआत देर से हुई. सुबह 10 बजे टॉस हुआ. जिसे टीम इंडिया ने जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. बांग्लादेश ने पहले 2 विकेट जल्दी ही गंवा दिए. दोनों ही सफलताएं आकाश दीप ने भारत को दिलाई. हालांकि इसके बाद बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 107 रन बना लिए. अंत में तेज बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा और मौसम की हालत देखते हुए मैच रेफरी ने 35 ओवर पर ही पहले दिन का खेल खत्म होने की घोषणा कर दी.
ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र केगौर सिटी 14 एवेन्यू से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. जहां 27वें फ्लोर की बालकनी से एक 3 साल की बच्ची अचानक नीचे गिर गई और 12 फ्लोर की बालकनी में फंस गई. बताया जा रहा है कि हादसे में बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई है. फिलहाल बच्ची को सर्वोदय हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है.
सर्वोदय अस्पताल में भर्ती मासूम
मिली जानकारी के अनुसार घटना करीब 12.30 से 1 बजे के बीच की है. जब घर में बच्ची की मां खाना बना रही थी. इस दौरान बच्ची खेलते-खेलते बालकनी की ओर चली गई. जिसके बाद बच्ची वहां से नीचे गिर गई. वहीं इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. घायल बच्ची को सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर मगर स्थिर बनी हुई है. डॉक्टर बच्ची की हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और हरसंभव इलाज किया जा रहा है.
स्थानीय लोग कर रहे सुरक्षा की मांग
ग्रेटर नोएडा की प्रतिष्ठित सोसायटी में हुए हादसे ने एक बार फिर हाई राइज बिल्डिंगों में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिये हैं. स्थानीय लोगों की मांग है कि फ्लैट्स की बालकनी में अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम किये जाने चाहिए. जो कि बिल्डरों ने नहीं कराए हैं.
शादी का मौका किसी भी कपल के लिए बेहद ही खास होता है. तो वहीं हनीमून को लेकर एक कपल को शादी से ज्यादा एक्साइटमेंट होती है. वे महीनों तक इसके लिए तैयारियां करते हैं. ढेर सारे प्लान्स बनाते हैं और अगर कोई आपके इन प्लान्स पर पानी फेर दे तो आप क्या करेंगे. जाहिर सी बात है वक्त आने पर आप भी उसे अच्छा खासा सबक सिखाएंगे. दरअसल हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि नोएडा की एक कंपनी ने दिल्ली के एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही कर दिया है. जिसके बाद शख्स ने कंज्यूमर फोरम में कंपनी शिकायत की. अब कंपनी को 10 लाख रुपये शख्स को चुकाने पड़ रहे हैं.
दुबई पहुंचते ही कपल के उड़े होश
दिल्ली के रहने वाले अंकित गुप्ता की शादी साल 2022 में हुई थी. कई महीनों से वो और उनकी पार्टनर तय कर रहे थे कि हनीमून के लिए कहां जाना ठीक रहेगा. काफी रिसर्च और सलाह मशविरा के बाद दोनों से मिलकर हनीमून डेस्टिनेशन चुना. बता दें, अंकित ने नोएडा की एक कंपनी से 5 लाख रुपये की मेंबरशिप ली थी. जिसमें कंपनी ने दो लोगों को पांच साल तक के लिए इंटरनेशनल पैकेज दिया था. ऐसे में अंकित और उनकी वाइफ का प्लान दुबई जाने का था, जो कंपनी की पॉलिसी के हिसाब से मुफ्त होने वाला था. अंकित को लगा कि नोएडा की कंपनी सब मैनेज कर लेगी और हनीमून पर किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा लेकिन जैसा अंकित ने सोचा था. वैसा बिल्कुल नहीं हुआ. दरअसल 15 नवंबर 2022 को दोनों की ट्रिप फाइनल हुई थी. जिसके बाद अंकित ने बताया नोएडा की कंपनी ने कहा था कि वो होटल बुकिंग, टिकट समेत अन्य अरेंजमेंट कर देंगी. कंपनी पर भरोसा करते हुए दोनों जब दुबई पहुंचे तो उनके होश उड़ गए. कंपनी ने जो वादे किए थे, उसके अनुसार ऐसा कुछ नहीं हुआ. कंपनी ने किसी भी तरह से कोई होटल, टैक्सी तक का अरेंजमेंट नहीं किया था. न ही कोई बुकिंग की थी.
कंपनी को अब चुकाने होंगे 10 लाख रुपये
अंकित ने बताया, मेरा हनीमून था. मैं और मेरी पत्नी कंपनी के भरोसे बैठे थे. हमें लगा कि कंपनी अपने हिसाब से होटल की बुकिंग करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कंपनी से बार- बार संपर्क करने के बाद भी कोई मदद नहीं मिली. हम बहुत दुखी हो गए थे. यहां हम अच्छी यादें बनाने आए थे, लेकिन हमें महसूस हुआ कि नोएडा की कंपनी ने ठग लिया था. हालांकि बाद में हमने मजबूरी में खुद के पैसों से 5 दिन के लिए होटल का रूम बुक किया. वहीं अन्य खर्चें भी खुद उठाए, जो कंपनी को उठाने थे. यहां तक की हमने हवाई यात्रा के पैसे भी दिए थे. जिसके बाद दिल्ली के एक युवक ने दुबई से लौटने के बाद सबसे पहले नोएडा की कंपनी के खिलाफ जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग में न्याय की गुहार लगाई. हालांकि आज फैसला अंकित के पक्ष में आ गया है. इस मामले की कार्रवाई करते हुए आयोग ने कंपनी से कहा कि वो 10 लाख रुपये, 9% ब्याज दर के साथ अंकित को वापस करें.
आप भी कर सकते हैं शिकायत
अगर आप भी अंकित के जैसी घंटना के शिकार हो गए हैं, तो कंज्यूमर फोरम में अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं. कंज्यूमर फोरम के शिकायत केंद्र में टोल फ्री नंबर 1800-11-4000 या 1915 है. इसके अलावा आप अपने मोबाइल में National Consumer Helpline NCH ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं और इस ऐप के जरिए भी अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं.
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October 05, 2024